Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जनता लाइन में त्रस्त, बैंक वाले धनकुबेरों के नोट बदलने में मस्त, अब नपेंगे

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Faridabad News Bank line
नई दिल्ली:  नोटबंदी के बाद देश के बैंक अधिकारियों कर्मचारियों को देश सलाम कर रहा था क्यू कि वो रात दिन काम कर रहे थे कुछ दिनों ने उनके कामकाज पर बहुत बड़े सवाल उठाये जा रहे हैं । सूत्रों की मानें तो देश के सैकड़ों बैंक अधिकारी नोटबंदी के कारण मालामाल हो गए हैं । इन अधिकारियों पर आरोप है कि इन्होंने लाइन में खड़ी जनता का दर्द न देखते हुए धनकुबेरों और काली कमाई करने वालों से मोटा कमीशन लेकर उनके पुराने नोट बदल दिए । लगभग एक हफ्ते से मीडिया में ख़बरें आ रहीं हैं कि लोग लाइनों में खड़े रहते हैं एक दो नहीं कई कई घंटे खड़े रहने के बाद जब उनका नंबर आता है तो बैंक में कैश समाप्त हो जाता है । 

लोगों का आरोप था कि बैंक अधिकारी बड़े बड़े लोगों से मोटा कमीशन लेकर उनके पुराने नोटों को बदल दे रहे हैं । अब ऐसे बैंक अधिकारी सुरक्षा कर्मियों की राडार पर हैं । हाल में दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को साढ़े तीन करोड़ रूपये के नोटों संग पकड़ा था जिसकी जानकारी आयकर विभाग को दी गयी थी जिसकी शुरुवाती जांच में बैंक के दो अधिकारी शक के घेरे में पाए गए आयकर विभाग ने शुक्रवार को नोटबंदी के बावजूद अवैध तरीके से 500-1000 के नोट बदलने की सूचना पर एक्सिस बैंक की कश्मीरी गेट स्थित शाखा पर छापा मारा। एक बड़े  अधिकारी के अनुसार, इस बैंक के कुछ अधिकारियों पर काले धन को सफेद करने का संदेह है।

 मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ प्रधानमंत्री कार्यालय खुद भी पूरी कवायद पर नजर रख रहा है। अलग-अलग एजेंसियों द्वारा तैयार की जा रही फीडबैक रिपोर्ट रोज प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी जा रही है। सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी ने साफ तौर पर संदेश दिया है कि नोटबंदी का पूरा अभियान शुचिता से जुड़ा हुआ है। इसलिए किसी भी स्तर पर गड़बड़ी से अभियान के मकसद को चोट पहुंचेगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: