Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

184 करोड रुपए की लागत से 'रैनीवैल परियोजना' पलवल और फरीदाबाद सहित 84 गांवों में होगी शुद्ध पेयजल की सप्लाई

Supply-of-pure-drinking-water-in-84-villages-including-'Raniwell-Project'-Palwal-and-Faridabad-at-a-cost-of-Rs-184-crore
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Supply-of-pure-drinking-water-in-84-villages-including-'Raniwell-Project'-Palwal-and-Faridabad-at-a-cost-of-Rs-184-crore

चंडीगढ़: हरियाणा के पलवल में अतिरिक्त मुख्य सचिव ए.के. सिंह ने शनिवार को करीब 184 करोड रुपए की लागत से बनकर तैयार रैनीवैल परियोजना के उदघाटन के दृष्टिïगत विभिन्न जलघरों का दौरा कर निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंनेे जनस्वाथ्य अभियांत्रिकी विभाग के संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर उपायुक्त कृष्ण कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे। पलवल व फरीदाबाद जिले के 84 गुणवत्ता प्रभावित गांवों में वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट बनकर तैयार है। इस परियोजना के माध्यम से पलवल जिले के 67 गांवों तथा फरीदाबाद के 17 गांवों में शुद्ध पेयजल सप्लाई होगी।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ए.के. सिंह ने आज नाबार्ड के तहत पलवल के गांव रतिपुर बनकर तैयार वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट निरीक्षण किया। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने इससे पूर्व गांव मोहना-छायंछा का दौरा कर वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट के निरीक्षण किया। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव ए.के. सिंह तथा उपायुक्त कृष्ण कुमार ने  परिसर में पौधारोपण भी किया। उल्लेखनीय है कि इस परियोजना के अंतर्गत दो मैन बुस्टिंग स्टेशन गांव छांयसा व दुधौला में तथा 07 इंटरमीडिएट बूस्टिंग स्टेशन गांव मांदकौल, पृथला, दुधौला, भनकपुर, धतीर, कैराका तथा रतिपुर में 62 भूमिगत टैंक अलग-अलग गांवों में बनाए गए हैं।

गांव मोहना में बनाए गए मैन बूस्टिंग स्टेशन का व्यास 800 एमएम-700 एमएम  पीसीसीपी पाइन लाइन द्वारा गांव दुधौला में मैन बूस्टिंग स्टेशन से तथा गांव दुधौला में मैन बूस्टिंग स्टेशन को डीआई पाइप द्वारा अलग-अलग गांवों में बनाए 07 इंटरमीडिएट बूस्ंिटग स्टेशनों से तथा इंटरमीडिएट बूस्टिंग स्टेशनों को अलग-अलग गांवों के भूमिगत टैंकों से जोडऩे का कार्य किया गया है। आगामी गर्मी के मौसम में इस परियोजना से गुणवत्ता प्रभावित 84 गांवों को जलापूर्ति की जाएगी।इस मौके पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के चीफ इंजीनियर देवेंद्र दहिया,जन स्वास्थ्य विभाग के एसई एस.के. दहिया,कार्यकारी अभियंता मोहमद आशिक, उपमण्डल अधिकारी त्रिलोक मंगला के अलावा जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

haryana

Haryana News

india

India News

Post A Comment:

0 comments: