Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बिना पंजीकरण के सरकार से ऑक्सीजन मांग रहे हैं निजी अस्पताल वाले, इस लिए दिक्कत- विज 

Haryana-Home-Minister-Anil-Vij
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़, 29 अप्रैल - हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे यह सुनिश्चित करें कि प्रदेश में कार्यरत सरकारी और निजी लैब कोविड-19 की रिपोर्ट 24 घन्टे में अवश्य दें ताकि मरीजों को समय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके। इसके अलावा, एसजीटी गुरुग्राम में 400 बैड के अस्पताल को भी जल्द से जल्द शुरू करवाया जाए।

स्वास्थ्य मंत्री आज यहां एग्जीक्यूटिव कमेटी और क्राइसिस को-आर्डिनेशन कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

 विज ने कहा कि एसजीटी के अस्पताल में चिकित्सक एवं पैरा-मेडिकल स्टाफ पहले से उपलब्ध है लेकिन ऑक्सीजन की आपूर्ति न होने के कारण इसे शुरू नहीं किया जा सका है। इस अस्पताल के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था करके इसे शीघ्र चालू करवाया जाए। इसके अलावा, रेमडेसिविर के विकल्प के तौर पर टोसिलुइमाब दवा के इस्तेमाल पर विचार किया जाए ताकि लोगों को आसानी से दवा मिल सके और उनका फोकस एक ही दवा पर न रहे।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए हिसार व पानीपत में संचालित किए जाने वाले अस्पतालों के लिए प्रदेश के ईएसआई अस्पतालों व डिस्पेंसरियों में कार्यरत चिकित्सों व पैरा-मेडिकल स्टाफ की सेवाएं ली जाएं। इसके अलावा, संकट की इस घड़ी में आईएमए की सेवाएं लेने पर भी विचार किया जाए। इसके लिए सरकार की ओर से उन्हें मानदेय और बीमा सुरक्षा भी मुहैया करवाई जा सकती है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कई निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों को रखा जा रहा है, लेकिन उन्होंने इसके लिए सरकार के पास अपना पंजीकरण नहीं करवाया है। परन्तु वे सरकार से ऑक्सीजन मांग रहे हैं। ऐसे में सरकार के पास इन अस्पतालों में दाखिल कोरोना संक्रमित मरीजों की जानकारी न होने के चलते उन्हें ऑक्सीजन देने में दिक्कत आ रही है। इसलिए निजी अस्पताल संचालक जिला प्रशासन के पास अपना पंजीकरण अवश्य करवाएं।

उन्होंने कहा कि कोविड के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए धारा-144 व रात्रि कफ्र्यू को सख्ती से लागू किया जाए और पार्क, जिम, बार जैसे सार्वजनिक स्थानों को बंद करवाया जाए।

बैठक में मुख्य सचिव श्री विजय वर्धन, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव श्री डी.एस.ढेसी, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल, एसीएस पावर श्री पी.के. दास,

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राजीव अरोड़ा, लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आलोक निगम, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव तथा सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के प्रधान सचिव श्री वी.उमाशंकर, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: