Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें: मनोहर लाल

Haryana-CM-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चण्डीगढ़, 29 अप्रैल - हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज कई जिलों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि कोविड महामारी में कालाबाजारी करने वाले लोगों पर सख्ती की जाए। उन्होंने अम्बाला में ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया और करनाल में कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में 30 नए आईसीयू बेड का उदघाटन किया।

सबसे पहले मुख्यमंत्री अम्बाला पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों से जिला में अस्पताल, सामान्य बैड, आक्सीजन बैड, वैंटिलेटर, कोरोना पोजिटिव रेट, होम आईसोलेशन, टीकाकरण, ऑक्सिमीटर, डिजीटल थर्मामीटर, माईक्रो व मैक्रो कन्टेमेन्ट जोन, रेमडेसिविर आदि दवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने ट्रामा सैन्टर और ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया।  

मुख्यमंत्री ने जींद दौरे के दौरान टीकाकरण केन्द्र, ब्लड बैंक तथा प्रयोगशाला जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल में मरीजों के साथ आए परिजनों से भी बातचीत की। उन्होंने वहां पर उपस्थित लोगों से संयम व हौसला बनाए रखने की अपील की और कहा कि मरीजों के ईलाज में सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

इस मौके पर जींद के विधायक डॉ. कृष्ण लाल मिड्ढा भी उपस्थित रहे।

जींद के उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने समीक्षा बैठक में बताया कि जिला में ऑक्सीजन सिलेंडरों व जरूरी चीजों की कालाबाजारी की रोकथाम के लिए 22 छापे मारकर 126 सिलेंडर जब्त किए जा चुके हैं। उपायुक्त ने बताया कि कोरोना संक्रमण और बढ़ता है तो स्थानीय गंगापुत्रा हस्पताल में बैडों की संख्या को 100 से बढ़ाकर 300 कर दिया जाएगा।

इसके बाद मुख्यमंत्री करनाल पहुंचे और वहां पर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद कल्पना चावला गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में 30 नए आईसीयू बेड जनता को समर्पित किए।

करनाल दौरे में उनके साथ सांसद श्री संजय भाटिया और घरौंडा के विधायक श्री हरविंद्र कल्याण भी मौजूद रहे।

उन्होंने करनाल में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अब प्रदेश स्तर पर एक ऐसी व्यवस्था कर दी है कि जो प्राइवेट अस्पताल सिविल सर्जन कार्यालय के साथ अपना पंजीकरण करवाएगा, वह कोविड ग्रस्त मरीज का इलाज कर सकेगा।

उन्होंने बताया कि दिल्ली से आने वाले कोविड मरीज से एनसीआर विशेषकर जीटी रोड के जिलों में मरीजों की संख्या बढ़ी है। रेमडेसिविर की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ टोसिलिजुमैब की उपलब्धता बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की कालाबाजारी न हो, इसके लिए प्रशासन को निगरानी बढ़ाने के लिए कहा गया है।  

उन्होंने कहा कि जिन मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत हैं, उन्हें तुरंत ऑक्सीजन मुहैया करवाई जाए।  उन्होंने कहा कि करनाल में मरीजों का बोझ बढ़ेगा क्योंकि दिल्ली से और प्रदेश के अन्य जिलों से भी मरीज करनाल आ रहे हैं।

इसके बाद मुख्यमंत्री यमुनानगर पहुंचे और वहां पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और आवश्यक निर्देश दिए।

यमुनानगर दौरे के दौरान हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल, यमुनानगर के विधायक श्री घनश्याम दास अरोड़ा, नगर निगम के मेयर श्री मदन चौहान, हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन श्री रामनिवास गर्ग, चिकित्सा परिषद हरियाणा के चेयरमैन डॉ. ऋषि पाल, भाजपा और जजपा के कई वरिष्ठ नेता और जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: