Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

एनआइटी फ़रीदाबाद के एयरफोर्स रोड को स्मार्ट सिटी में किया जाए शामिल - नीरज शर्मा 

MLA-Neeraj-Sharma-NIT-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 Faridabad-22 March 2021: औद्योगिक नगरी फ़रीदाबाद से लेकर करनाल और गुरुग्राम के संपूर्ण क्षेत्र को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का हिस्सा बनाने की मांग केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय तक पहुंच  रही है । हरियाणा में अभी तक फ़रीदाबाद और करनाल ही अधिकृत रूप से स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल किए गए हैं ।गुरुग्राम में स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट के तहत कुछ विकास कार्य हो रहे हैं। इस बाबत करनाल और गुरुग्राम के जनप्रतिनिधियों ने विधानसभा के बजट सत्र में भी अपनी मांग  उठाई थी । अब एनआइटी फ़रीदाबाद से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने एक पत्र सोमवार शहरी विकास मंत्रालय में संयुक्त सचिव कुणाल कुमार को सौंपा।शहरी विकास मंत्रालय में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की निगरानी को कुणाल कुमार ही करते हैं ।पत्र में नीरज शर्मा ने कहा है कि फ़रीदाबाद को स्मार्ट सिटी में शामिल किए हुए पांच वर्ष का समय हो गया है मगर अभी तक एनआइटी और बल्लभगढ़ क्षेत्र इसके दायरे में नहीं आए हैं ।जबकि दोनों ही विधानसभा क्षेत्र फ़रीदाबाद नगर निगम के हिस्सा हैं। नीरज का कहना है कि एनआइटी के 60 फुट रोड (एयरफोर्स रोड )को केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बढ़ते प्रदूषण के लिहाज़ से हाटस्पाट घोषित किया था।

उन्होंने मांग की कि एयरफोर्स रोड को स्मार्ट सिटी का हिस्सा बनाया जाए । स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में यदि यह रोड विकसित होती है तो दोनों विधानसभा क्षेत्र के लोगों को इसका फ़ायदा होगा । इसके लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित परिवहन  मंत्री मूलचंद शर्मा पहले ही शहरी विकास मंत्रालय को पत्र लिख चुके हैं

गवर्मेंट प्रेस कॉलोनी में विकसित हो  बहुमंजिला आवासीय सुविधा

विधायक निर्रज शर्मा ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव को कुणाल कुमार के समक्ष लिखित तौर पर यह मांग भी रखी है कि फ़रीदाबाद में गवर्नमेंट प्रेस कॉलोनी के खंडर क्वार्टरों को तोड़कर वह एक बहुमंजिला आवासीय सुविधा उपलब्ध कराई जाए।  इससे न सिर्फ़ क्षेत्र का सौंदर्यीकरण होगा बल्कि वंचित लोगों को आवासीय सुविधा भी मिलेगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: