Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में करोड़ों के घपले, धींगड़ा को बड़ी कामयाबी, गुरुनानक इंजीनियरिंग सर्विस सहित कइयों पर FIR दर्ज

Haryana-News-Gurugram-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़- सीएम मनोहर लाल 6 वर्षों से बोल रहे हैं कि न खाऊंगा न खाने दूंगा लेकिन खाने वाले खूब खा रहे हैं। गुरुग्राम के आरटीआई एक्टिविस्ट हरेंद्र धींगड़ा कई बार कई तरह के भ्रष्टाचार का मामला उजागर कर चुके हैं और हरियाणा सरकार पर सवाल उठा चुके हैं। हाल में ही उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखा था जिसमे उन्होंने कहा था कि हरियाणा में 20 हजार करोड़ का घपला हुआ है और उन्होंने मुख्य्मंत्री के कामकाज पर सवाल उठाया था। अब  हरेंद्र धींगड़ा को बड़ी कामयाबी मिली है और उनकी एक शिकायत को अदालत ने गंभीरता से लेते हुए 
 एचएसवीपी के चीफ इंजीनियर, एसई, एक्सईएन, एसडीओ, दो जेई व ठेकेदार कंपनी के खिलाफ एफआईआर का आदेश दिया है।

हरेंद्र धींगड़ा ने अपनी  याचिका में अदालत को बताया था  कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरणने जून 2015 में सेक्टर 56 में कंट्री क्लब व स्विमिंग पूल बनवाने का टेंडर फरीदाबाद की गुरु नानक इंजीनियरिंग सर्विस नामक कंपनी को 11 करोड़ 88 लाख रुपए में दिया था। कंपनी को यह काम 15 महीनों में पूरा करना था, लेकिन काम पूरा करने की बात तो दूर अभी तक एक फ्लोर का निर्माण भी ठीक से नहीं किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ठेकेदार कंपनी ने एचएसवीपी के अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर सरकारी खजाने को चूना लगाया और अफसरों ने निजी स्वार्थ के चलते ठेकेदार का खूब साथ दिया। इसका अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि अभी तक 18 करोड़ रुपए से ज्यादा का भुगतान ठेकेदार कंपनी को किया जा चुका है। नियमानुसार विशेष स्थिति में ही निर्माण लागत बढ़ने पर सिर्फ ढाई करोड़ रुपए तक ही बढ़ाने की शक्तियां अधिकारियों को मिली हुई हैं। आरोप यह भी है कि यह प्रोजेक्ट 15 महीने में पूरा किया जाना था लेकिन जिस हिसाब से कंपनी के काम की रफ्तार है उसे देखकर इसके पूरे होने की उम्मीद नहीं लगाई जा सकती।

अदालत ने मामले पर सुनवाई करते हुए सेक्टर-56 थाना पुलिस को गुरुनानक इंजीनियरिंग सर्विस, चीफ इंजीनियर टीडी चोपड़ा, एसई एके माखन, एक्सईएन भूप सिंह, एसडीओ तेजभान शर्मा, जेई वीके शर्मा, बलदेव सिंह समेत 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर के आदेश दिए हैं। पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि अदालत के आदेश पर कानूनी राय के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: