Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

संभावित तीसरी लहर को लेकर प्रदेश के सभी उपायुक्तों, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को किया संबोधित

Covid-3rd-Wave
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद, 4 अगस्त। हरियाणा सरकार के एसीएस एवं स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक राजीव अरोड़ा ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में  स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सभी  चिकित्सकों में कर्मचारियों और फ्रंट लाइन में कार्य करने वाले सभी वर्करों को कोविड-19 के वायरस के बचाव के लिए की जा रही प्रथम व द्वितीय वैक्सीन करना सुनिश्चित करें। जिन कर्मचारियों ने यह दोनों वैक्सीन नहीं लगाई है वे यथाशीघ्र अपनी दोनों वैक्सीनेशन करवाएं।जनभागीदारी के लिए जो भी हिदायतें सरकार द्वारा जारी की गई है उन्हें पूरा करना सुनिश्चित करें।

 एसीएस राजीव अरोड़ा बुधवार को सायं वीडियो कांफ्रेंस के जरिए प्रदेश के सभी उपायुक्तों, पुलिस विभाग के अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कोविड-19 की सम्भावित तीसरी वैव की तैयारियों की समीक्षा करके दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में आरएटी कीट, पीपीईकीट,आरटीपीसीआर सहित अन्य सभी जरूरी किट उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें और प्राइवेट अस्पतालों की वैक्सीनेशन की एंट्री भी सुनिश्चित हो। स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक राजीव अरोड़ा ने कहा कि कोविड-19 के वायरस की वैक्सीनेशन और सैंपल सैंपल इन निरंतर चलती रहनी चाहिए। प्रदेश में हाल ही में खोले गए स्कूलों में भी वैक्सीनेशन और  सैंपलिंग करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 वेव की तीसरी लहर के लिए हमें पूर्ण रूप से तैयारी रखनी है। इसके लिए प्रत्येक जिला में ऑक्सीजन प्लांट सहित अन्य जरूरी मूलभूत स्वास्थ्य सुविधाएं पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिन जिलों में वैक्सीनेशन का कार्य धीमी गति से चल रहा है वहां तेजी लाएं और सभी जिलों में दूसरी वैक्सीनेशन करने पर बल दे। डॉ राजीव अरोड़ा ने कहा कि प्रत्येक जिला में कोविड-19 के संक्रमण केसों की वास्तविक स्थिति के बारे मुख्यालय को अवगत करवाया जाए। इसके अलावा एनईटीपी, राष्ट्रीय वार्मिंग डे में दी जाने वाली विद्यार्थियों को टेबलेट, मलेरिया और डेंगू जैसे जो भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभियान चलाए जा रहे हैं। वह भी निरंतर चलाए रखना सुनिश्चित करें।

 उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 की तीसरी वेव आने के बाद उस पर नियंत्रण करने के बाद कोविड-19 भी भविष्य में एक ऐसा ही प्रोग्राम बन जाएगा। जिसके ऊपर हमें हमें लगातार एक अभियान बनाकर कार्यकर्ता रहना होगा।

  वीडियो कॉन्फ्रेंस के उपरांत उपायुक्त जीतेंद्र यादव ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीनेशन और टेस्टिंग की पूरी जांच पड़ताल करना सुनिश्चित करें उनके साथ तालमेल करके वैक्शीनेशन व टेस्टिंग कार्य को जिला ओर भी बेहतर तरीक़े से क्रियान्वित करें। जिला में कोविड-19 के वैक्शीनेशन के दूसरे डोज पर अधिक बल दे। हमें यह प्रथम डोज की तरह दूसरा डोज भी 80 प्रतिशत से अधिक लोगों की को यथाशीघ्र देने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि टारगेट करके कार्य को पूरा करना सुनिश्चित करें। प्राइवेट अस्पतालों का इस कार्य में विशेष सहयोग ने सहयोग लें।

 वीडियो कॉन्फ्रेंस में उपायुक्त जितेंद्र कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, सीएमओ डॉ रमेश गुप्ता, नोडल अधिकारी डॉ राम भगत, एसएमओ डॉक्टर राजेश श्योकंद,  डॉक्टर रमेश कुमार, एसएमओ डॉ पुनीता असीजा सहित बैठक से जुड़े स्वास्थ्य विभाग के अन्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे।   

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: