Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खेलो इंडिया-2021-किसी खिलाड़ी से सरकार कोई फीस नहीं लेगी- संदीप सिंह

Haryana-Sport-Minister-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 5 नवंबर- हरियाणा के खेल एवं युवा मामलों के राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा  है कि पंचकूला में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया-2021  गेम्स को लेकर किसी खिलाड़ी से सरकार द्वारा किसी प्रकार की कोई फीस नहीं ली जा रही है। इन गेम्स में खिलाड़ी केवल अपनी योग्यता के आधार पर ही भागीदारी कर सकता है।

उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति या कंपनी खेलो इंडिया 2021 के नाम पर खिलाडिय़ों से किसी भी तरह की फीस की डिमांड करती है तो उसकी शिकायत खेल विभाग में की जा सकती है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से खेलो इंडिया-2021 गेम्स से कुछ शिकायतें उनके पास पहुंची हैं। जिनमें बताया गया है कि कुछ व्यक्ति खिलाडिय़ों व एथलीट्स को इस आयोजन में भागीदारी दिलवाने के नाम पर उनसे फीस की डिमांड कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खेल राज्य मंत्री ने कहा कि यदि खिलाड़ी इन गेम्स में भाग लेने संबंधी कोई जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो खेल विभाग के जिला कार्यालय में अधिकारियों से संपर्क करके नि:शुल्क जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया-2021 गेम्स के आयोजन का मकसद खिलाडिय़ों को अपना टैलेंट साबित करने के लिए एक बेहतर मंच देना है। सरदार संदीप सिंह ने कहा कि खेलो इंडिया-2021 गेम्स की तैयारियां जोरों  से की जा रहीं हैं। इन खेलों का हरियाणा से लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। जिसे पूरी दुनिया देखेगी।


          खेल राज्य मंत्री ने कहा कि खिलाडिय़ों और विभाग के बीच कनेक्टिविटी स्थापित करने के लिए खेल विभाग द्वारा खेलो हरियाणा मोबाइल ऐप शुरू किया जाना है। खिलाड़ी इस ऐप को डाउनलोड करके आसानी से देख सकेंगे कि उनके आसपास कौन सा स्टेडियम है। उस स्टेडियम में खिलाड़ी जाकर आसानी से प्रैक्टिस कर सकेंगे। इसके साथ ही खिलाडिय़ों को प्रतियोगिताओं एवं योजनाओं की जानकारी भी इस ऐप के माध्यम से प्राप्त होगी। खेलों को बढ़ावा देने के लिए यह ऐप कोचों के प्रदर्शन को भी ट्रैक करेगा। प्रशासक, एथलीट व खेल से जुड़े व्यक्तियों का बेहतर समन्वय और सहयोग खेल प्रबंधन में पारदर्शिता लाने और संसाधनों का अधिक कुशलता से उपयोग करने में यह ऐप मददगार साबित होगा। इस ऐप में कई ऑप्शन दिए गए हैं। इनमें फैसिलिटी कोच, इवेंट ट्रेनिंग, न्यूज एवं नर्सरी का ऑप्शन भी दिया गया है। इस ऐप के माध्यम से विभाग भी डिजिटल तरीके से कोच एवं खिलाडिय़ों पर नजर रख सकेगा। साथ ही इस ऐप के जरिये महिला खिलाड़ी अपनी किसी भी समस्या को सरकार व खेल विभाग तक पहुंचा सकेंगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: