Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे 7लाख रुपये, हरियाणा पुलिस ने धरदबोचा

7-lakh-cheated-on-the-pretext-of-getting-a-government-job-Haryana-Police-caught
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
7-lakh-cheated-on-the-pretext-of-getting-a-government-job-Haryana-Police-caught

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पंजाब के बलटाना, जीरकपुर निवासी अरुण भट्टाचार्य और राजकुमार के रूप में हुई है। दोनों ने कुरुक्षेत्र जिले के शिकायतकर्ता से नई दिल्ली में एक विश्वविद्यालय में उसकी पुत्री को नौकरी दिलाने का झांसा देकर 7 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया।

शाहाबाद निवासी ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि उसकी लडकी ने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी, नई दिल्ली में असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद के लिए आवेदन किया था। उसको उसका जानकार राजकुमार शाहबाद में मिला और उसने बताया कि अगर उसको किसी बैंक से लोन लेना है या किसी तरह का कोई सरकारी कार्य करवाना है तो वह करवा देगा। 

उस पर विश्वास करके उसने लडकी को नौकरी लगवाने की बात की। उसने उसको अरुण भट्टाचार्य के आफिस जीरकपुर का पता दे दिया। जहां वह उससे मिला तो अरुण भट्टाचार्य ने अपनी अच्छी जानकारी बताकर उसको अपनी बातों में फंसा लिया। आरोपी ने उसको बताया कि 7 लाख रुपये एडवांस व 8 लाख रुपये काम होने के बाद देने होंगे। पीड़ित ने बैंक के माध्यम से 7 लाख रुपये आरोपी के खाते में डलवा दिये। आरोपी ने कहा कि एक माह के भीतर उसका काम हो जाएगा लेकिन न तो उन्होंने उसकी लडकी को नौकरी लगवाया और न ही उसके पैसे वापिस किये। 

आरोपी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया। आगे की जांच की जा रही है।प्रवक्ता ने नागरिकों से इस तरह के फर्जी जॉब रैकेट से अत्यंत सतर्क व सावधान रहने का आग्रह किया क्योंकि पैसे से नौकरी नहीं खरीदी जा सकती।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

haryana

Haryana News

india

India News

news

Post A Comment:

0 comments: