Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कोविड-19 टीकाकरण और उचित व्यवहार पर मोबाइल जागरूकता अभियान की शुरुआत

awareness-campaign
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 04 जनवरी। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में लोगों की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो हिसार व मंडी ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से शुक्रवार को जिला पलवल में मोबाइल जागरूकता अभियान शुरू किया। इस अवसर पर सरस्वती महिला महाविद्यालय में एक वैक्सीनेशन कैंप का भी आयोजन किया गया।

उपायुक्त कृष्ण कुमार ने 15 से 18 वर्ष तक के सभी किशोरों के लिए टीकाकरण तथा आवश्यक एतिहात के बारे में जागरूकता के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के कार्य की सराहना की। उन्होंने बताया कि हर घर दस्तक केंद्रित कोविड-19 टीकाकरण पर प्रचार अभियान विशेष रूप से 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के लिए और 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए ऐतिहासिक खुराक पर केंद्रित है। यह अभियान 2 गज की दूरी का अभ्यास करके, मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने व सामाजिक दूरी का पालन करने का प्रमुख संदेश को दौहराएगा।

सरस्वती महिला महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थिति को संबोधित करते हुए अपर महानिदेशक प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो चंडीगढ़ राजेंद्र चौधरी ने कहा कि हमें खान-पान पर ध्यान देना होगा, क्योंकि आज के खानपान में फास्ट फूड को शामिल किया जाता है, जो हमारे स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि हमें प्रात: जल्दी उठकर योगाभ्यास करना चाहिए, जिससे हमारे शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होगी। 

कार्यक्रम की शुरूआत महानिदेशक प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो चंडीगढ़ राजेंद्र चौधरी द्वारा दीप प्रज्जवलित करके की गई। सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने कहा कि हमें वैक्सीन की दोनों डोज लेना बहुत जरूरी है, जिससे कोरोना जैसी महामारी से हम अपने साथ-साथ दूसरों को भी सुरक्षित रख सकेंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: