Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सजग पत्रकार के तौर पर अपनी अहम भूमिका अदा कर सकता है हर एक व्यक्ति-डीआईपीआरओ बिजेंद्र कुमार

National-Press-Day
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 17 नवंबर। आज के आधुनिकता के इस दौर में हर व्यक्ति एक सजग पत्रकार के तौर पर अपनी अहम भूमिका अदा कर सकता है। उनके पास अवसर है सामाजिक, आर्थिक, अपने आस-पास होने वाली गतिविधियों, घटनाओं व समस्याओ का समाधान व निपटारा करवाने के लिए और अपनी बात कहने अथवा पहुंचाने का पत्रकारिता एक अच्छा प्लेटफार्म है।

जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी विजेंद्र कुमार ने यह विचार राष्ट्रीय प्रेस दिवस के शुभावसर पर प्रतिष्ठिïत शिक्षण संस्थान न्यू ग्रीन फिल्ड (एनजीएफ) के कम्यूनिटी रेडियो पर प्रमुख अतिथि के रूप में अपना प्रथम साक्षात्कार देते हुए व्यक्त किए। इस मौके पर उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में निजी संस्थाओं तथा सरकार में अधिकारी के पद पर किए गए कार्यों व अपने अनुभव भी सांझा किए। अपने साक्षात्कार के दौरान उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न बिन्दुओं पर विचार व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता को एक मिशन के तौर पर लेकर चलते हैं तो हमें आत्म संतुष्टि की अनुभूति होती है। किसी भी क्षेत्र में यह बहुत जरूरी है। अत: हमारे जरिए सामाजिक, आर्थिक, अपने आस-पास, होने वाली घटनाओं, समस्याओ व किसी व्यक्ति की समस्या का समाधान या निपटारा होता हैं, जिसका माध्यम हम स्वयं बनते है, तो वह कार्य हमें आत्म संतुष्टि की अनुभूति प्रदान करता है।

उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं का लाभ उन लोगों तक पहुंचे, जिनके लिए यह योजनाएं बनाई गईं है। उन्होंने कहा कि इस कार्य को जन-जन तक को पहुंचाने के लिए प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशिल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार करने की उनकी नैतिक जिम्मेदारी है, जिसके लिए वह अपने पूर्ण कर्तव्य, निष्ठा व ईमानदारी से इस कार्य को पूरा करने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं।

रेडियो पर प्रथम साक्षात्कार, एक अनूठा अनुभव

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर प्रतिष्ठिïत शिक्षण संस्थान न्यू ग्रीन फिल्ड (एनजीएफ) के कम्यूनिटी रेडियो पर प्रमुख अतिथि के रूप में साक्षात्कार देने का सुअवसर मिला। इस अनूठे अनुभव को  प्रदान करने के लिए उन्होंने एनजीएफ रेडियो का विशेष रूप से एनजीएफ के सीईओ अश्विनी प्रभाकर व एनजीएफ रेडियो संचालक सुश्री योगिता शर्मा सहित पूरी एनजीएफ रेडियो टीम का हार्दिक आभार व धन्यवाद व्यक्त किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: