Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में हुक्का पीने वालों पर होगी कार्रवाई, कोरोना के कारण लगा प्रतिबन्ध

Hukkah-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़- कोरोना काल शुरू होते ही फरीदाबाद के पूर्व मेयर देवेंद्र भड़ाना ने कहा था कि हुक्के पर पूर्णतः प्रतिबन्ध लगना चाहिए क्यू कि कई लोग इसका एक साथ इस्तेमाल करते हैं और कोई एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुआ तो हर कोई संक्रमित हो जायेगा। सरकार ने इस पर रोक भी लगाईं थी लेकिन सरकार के आदेश सिर्फ कागजों तक ही सीमित रहे। कई बड़े नेताओं के यहाँ भी लोग हुक्का गुड़गुड़ाते देखे गए। प्रदेश सहित पूरे देश में कोरोना और फ़ैल रहा है। 

इसके बाद पंचकूला के रहने वाले विजय बंसल ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करते हुए बताया कि प्रदेश में रेस्टोरेंट, बार और विभिन्न स्थानों पर युवाओं को हुक्का परोसा जा रहा है। इसमें पानी के फिल्टर का प्रयोग होता और इसे पीकर युवा बर्बाद हो रहे हैं। पंजाब और महाराष्ट्र और पंजाब जैसे राज्य हुक्का और हुक्का बार को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर चुके हैं लेकिन इस दिशा में हरियाणा सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है। 

बंसल ने  ने उच्च न्यायालय से अपील की कि इस दिशा में सरकार को ठोस कदम उठाने के आदेश दिए जाएं। सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार ने बताया कि कोरोना को लेकर केंद्र के दिशा-निर्देश के अनुरूप राज्य में हुक्का बार पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं। इस पर उच्च न्यायालय ने याचिका का निपटारा करते हुए याची को यह छूट दी कि यदि ऐसा कोई मामला सामने आता है जहां अवैध रूप से हुक्के से जुड़ी गतिविधियां होती हैं तो वह सरकार को सूचित करे और सरकार उस पर कार्रवाई करेगी। इसी आदेश के साथ ही उच्च न्यायालय ने याचिका का निपटारा कर दिया।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: