Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में असामाजिक तत्वों ने स्कूल पर कब्जा कर मांगा 50 लाख का गुंडा टैक्स

Gunda-Tax-In-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद। एक तरफ जहां पुलिस कमिश्रर ओ.पी. सिंह शहर को अपराधमुक्त बनाने के लिए पुलिस महकमे को चुस्त-दुरूस्त बनाने के लिए नित-नई योजनाएं क्रियान्वित कर रहे है वहीं फरीदाबाद में कुछ ऐसे भी असामाजिक तत्व सक्रिय हैं, जो कानून को धत्ता बताकर सरेआम बिल्डिंग पर कब्जे कर लोगों से फिरौती मांग करते है। ऐसा ही एक मामला थाना खेड़ीपुल में पुलिस द्वारा दर्ज किया गया है, जिसमें कुछ असामाजिक तत्व स्कूल की बिल्डिंग पर कब्जा देने के लिए 50 लाख रूपए की रकम की मांग करते है। फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पलवल ओमेक्स सिटी निवासी राजेश कुमार धनखड़ व उनके कुछ साथियों बबीता अग्रवाल, रेनू अग्रवाल व सुनील कुमार आदि ने मिलकर ओमेक्स लिमिटेड नई दिल्ली से ओमेक्स हाईट्स सेक्टर-86 फरीदाबाद में स्थित रकबा 4840 वर्ग गज यानी करीब एक एकड़ में स्थित प्राईमरी स्कूल साइट को 9 जून, 2020 में खरीदा था। कंपनी ने उन्हें कब्जा देते हुए स्कूल साइट से संबंधित सभी अधिकार भी सौंप दिए थे। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि 25 जुलाई को जब वह स्कूल साइट पर बिल्डिंग की रिपयेरिंग कराने हेतु मैटीरियल व ठेकेदार को लेकर गए तो वहां गेट पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक दिया और कहा कि साकेत रमन, अनुरोध शर्मा, सौरभ दाम, विनोदन व के.एम. ने उन्हें स्कूल में घुसने से मना कर दिया है। 

उक्त लोग अपने आपको ओमेक्स हाईटस रेजिडेंसी का प्रधान बताते है, जब उन्होंने फोन पर साकेत रमन से बात की तो उसने उन्हें मिलने के लिए ओमेक्स हाईट्स क्लब बुलाया, जहां उपरोक्त लोगों ने उन्हें धमकाते हुए कहा कि वह इस स्कूल बिल्डिंग में उनकी मर्जी बगैर नहीं घुस सकते और अगर उन्हें स्कूल पर कब्जा लेना है और स्कूल चलाना है तो 50 लाख रूपए गुंडा टैक्स के रूप में देने होंगे। उक्त लोगों ने अपने सुरक्षाकर्मियों व बाऊंसरों से मिलकर उन्हें धक्के देकर बाहर निकाल दिया और जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि क्योंकि तुम लोगों ने ओमेक्स बिल्डर से यह स्कूल सस्ते में लिए है इसलिए तुम्हें यह रकम उन्हें देनी ही होगी, अन्यथा वह स्कूल पर कब्जा नहीं देंगे। जब शिकायतकर्ताओं ने कहा कि वह पुलिस प्रशासन से उनकी शिकायत करेंगे तो साकेत रमन व अनुरोध शर्मा ने स्पष्ट कहा कि उनकी सरकार में पूरी पैठ है और पुलिस की भी उन पर हाथ डालने की हिम्मत नहीं है। बाद में पीडि़तों ने पुलिस के समक्ष अपना दुखड़ा रोते हुए कहा कि वह व्यवसायी लोग है इसलिए पुलिस प्रशासन ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए उनके जान-माल की सुरक्षा की जाए। 

थाना खेड़ीपुल पुलिस ने इस संबंध में साकेत रमन, अनुरोध शर्मा, सौरभव दाम, विनोदन, के.एम. राय के खिलाफ धारा 341, 383, 506 के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। शिकायतकर्ता के अनुसार जब उन्होंने इन लोगों के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि यह फर्जी प्रधान है, जो लोगों को डराने धमकाने का काम करते है। वहीं यह भी पता चला है कि उक्त आरोपी सोसायटी के अंदर नियमों को ताक पर रखकर मेंटीनेंस चार्ज 3.15 रूपए प्रति स्केयर फीट के हिसाब से वसूली करते है और उसके बावजूद भी सोसायटी में रहने वाले लोगों से गुंडागर्दी के माध्यम से जबरन पैसा इकठ्ठा करते है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

2 comments:

  1. please verify the facts before publishing it
    truth is other side; complainant is rowdy element and trying to sabotage the society.

    it is nexus of builder, gundas and administration for financial interest to loot common public.

    trust in your report would disappear if such reporting is done.

    ReplyDelete
  2. Pushpendra Singh Rajput जी आप तो बहुत ही महान पत्रकार हो भाई ? कहाँ से पढ़ाई किए हो भाई ? राम राज्य में बिना तथ्यों की जानकारी वाली पत्रकारिता को बंद करो मेरे प्रिय वरना हमारा जो बचा खुचा विश्वास तुम्हारे जैसे महान पत्रकारों पर है वो भी जाता रहेगा । थोड़ी बहुत शर्म तो करो भाई ? कुछ होता है झूठ और कुछ होता है 180 डिग्री झूठ। ये खबर दूसरी श्रेणी में आती है ।

    ReplyDelete