Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में यातायात प्रबंधन की प्रगति की समीक्षा करेंगे विज 

Haryana-home-minister-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 23 दिसंबर- हरियाणा के गृह मंत्री, श्री अनिल विज ने प्रदेश में सडक़ सुरक्षा और मजबूत बनाने के साथ-साथ सडक़ दुर्घटनाओं को और कम करने के लिए राज्य की यातायात पुलिस को एक बहु-आयामी रणनीति तैयार करने के निर्देश दिए।

 विज आज यहां पुलिस महानिरीक्षक, यातायात और राजमार्ग, डॉ0 राजश्री सिंह के साथ एक बैठक में सडक़ सुरक्षा उपायों की समीक्षा कर रहे थे।

          सडक़ सुरक्षा के लिए अनिवार्य साइनबोर्डों की स्थापना सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए गृहमंत्री ने कहा कि सडक़ो पर जहां-जहां अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं, उन ब्लैक स्पॉट की तुरंत पहचान की जानी चाहिए। इस दिशा में, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण तथा लोक निर्माण (भवन और सडक़) विभाग के अधिकारियों के साथ सडक़ इंजीनियरिंग के संबंध में सुधार कर दुर्घटनाओं को कम करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए।

          बैठक में मंत्री ने हर साल सडक़ दुर्घटनाओं में होने वाले जानमाल के नुकसान पर चिंता जताते हुए कहा कि सडक़ दुर्घटनाओं को कम करने की दिषा में तेजी से प्रयास किए जाने चाहिए।

          दुर्घटना के आंकड़ों को और नीचे लाने के लिए सार्वजनिक जागरूकता पैदा करने पर जोर देते हुए श्री विज ने कहा कि पुलिस द्वारा सडक़ दुर्घटनाओं को रोकने में मदद करने वाले सभी प्रकार के प्रयासों को तेज किया जाना चाहिए। पुलिस संबंधित विभागों की सहायता से राज्य में सुरक्षित सडक़ अवसंरचना के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाए। उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि हाईवे-पैट्रोल की टीमें प्रत्येक जिलों में राजमार्गों पर दिखाई दें। यातायात प्रबंधन के सभी उपाय जो सडक़ दुर्घटनाओं पर रोक लगाने में कारगर हो सकते हैं, को लागू किया जाना चाहिए।  विज ने कहा कि वह जल्द ही राज्य में यातायात प्रबंधन की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

          बैठक में आईजीपी ट्रैफिक एंड हाईवे डॉ० राजश्री ने अवगत कराया कि पुलिस ने सडक़ दुर्घटनाओं और इसमें होने वाले जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए कई अहम कदम उठाए हैं।

          इस अवसर पर डॉ० राजश्री ने राज्य में सडक़ और यातायात सुरक्षा के लिए उठाए जा रहे विभिन्न कदमों के बारे में भी जानकारी दी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: