Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में जबरन लोगों से टोल टैक्स वसूल रहे हैं रिलायंस कंपनी वाले- धर्मवीर भड़ाना

Dharambir-Bhadana-Faridabad-Tol-Tax
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 6 जनवरी : इंकलाब जिंदाबाद , रिलायंस कंपनी मुर्दाबाद एवं अंबानी मुर्दाबाद के नारों के साथ गांव पाली के सैंकड़ों लोगों ने पाली चौकी पर प्रदर्शन किया। वीरवार को टोल टैक्स के विरोध में पाली चौकी पर स्थानीय ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष एवं पाली क्रेशर जोन के प्रधान धर्मवीर भड़ाना ने कहा कि एसएचओ डबुआ ने रिलायंस कंपनी द्वारा टूल रेट बढ़ाए जाने को लेकर उनको मीटिंग के लिए बुलाया था, मगर जब स्थानीय ग्रामीण पाली चौकी पहुंचे तो न तो एसएचओ साहब उनको मिले और न ही रिलायंस कंपनी के कर्मचारी वहां थे। इतना ही नहीं, पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों को चौकी के अंदर नहीं आने दिया। भड़ाना ने कहा कि 2 महीने पर्यावरण के चक्कर में  कोरोना के चलते क्रेशर जोन लंबे समय से बंद पड़ा हुआ है, उसके बावजूद रिलायंस कंपनी गाड़ियों का टोल टैक्स बढ़ाकर वसूल रही है। 

भड़ाना ने कहा कि रिलायंस कंपनी टोल के नाम पर करोड़ों रुपए वसूल कर रही है और देश को लूटने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि स्थानीय पुलिस ट्रक संचालकों और ग्रामीणों को बुलाकर उन पर बढ़े हुए रेट पर टोल देने का दबाव बनाते हैं। भड़ाना ने कहा कि अब टोल के नाम पर लूटपाट नही करने दी जाएगी अगर कंपनी ने जबरदस्ती की तो हम टोल उखाड़कर फेंक देंगे। भड़ाना ने कहा कि पाली गांव से लेकर बल्लबगढ़ तक सारा रोड टूटा हुआ है, हर महीने इस रोड पर दुर्घटनाएं होती है, बावजूद रिलायंस कंपनी लोगों को लूटने का काम कर रही है। भड़ाना ने बताया की 5 वर्ष पूर्व चौकी इंचार्ज ने दबाव बनाकर हमारी गाड़ियों पर टोल लगवा दिया। उस समय बात यह हुई थी की, अगर बंधवाड़ी की लोकल गाडियां फ्री होंगी, तो यह टूल भी स्थानीय लोगों के लिए फ्री हो जायेगा। मगर रिलायंस कंपनी हमारे साथ दोहरा रवैया अपना रही है। 

रिलायंस कंपनी अभी लोगों से 420 रुपए प्रति गाड़ी प्रति चक्कर के हिसाब से वसूलती है, जबकि टोल 24 घंटे के हिसाब से होता है और अब इसको बढ़ाकर 800 रुपए यानी दोगुना करना चाहती है। उन्होंने कहा कि हर जगह स्थानीय लोगों के लिए टोल फ्री होता है,मगर रिलायंस कंपनी जबरन लोगों से पैसे वसूलती है। इस अवसर पर रघबर प्रधान ने कहा कि पूरा रोड टूटा हुआ है, एक्सीडेंट में लोगों की जानें जा रही है, बावजूद रिलायंस कंपनी गुंडागर्दी करती है और जबरन टोल वसूलती है। उन्होंने कहा कि रिलायंस कंपनी की गुंडागर्दी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस अवसर पर गांव के रघबर प्रधान, कविराज प्रधान, श्यामवीर भड़ाना, विनोद भड़ाना, संजय प्रधान, विक्रम प्रधान, प्रकाश पंडित, मनोज भड़ाना, खड़क सिंह, सूका ठेकेदार, अजीत भारतिया, गजराज सिंह, रामरतन, तोता, अमित, रौनक, जबर, होशियार सिंह, देशराज प्रधान, संजय नागर, राजबीर भड़ाना, बिट्टू एवं भोलू आदि मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: