Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में ग्रीन बेल्ट पर जमकर हो रहे हैं कब्जे, नींद में अधिकारी: पाराशर

LN-Parashar-at-Green-Belt
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: शहर में ग्रीन बेल्ट पर धड़ल्ले से अवैध तरीके से कब्ज़ा किया जा रहा है। कोई ग्रीन बेल्ट पर पार्किंग बना रहा है तो कोई सड़क तो कई जगहों पर अन्य तरीके के कारोबार किये जा रहे हैं। ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के प्रधान एडवोकेट एल एन पाराशर का जिन्होंने सोमवार शहर के कई हिस्सों का दौरा किया और कहा कि आचार संहिता का फायदा उठा लोग ग्रीन बेल्ट पर जमकर कब्ज़ा कर रहे हैं। वकील पराशर ने कहा कि एक नेता ने बाईपास रोड के साथ अपने मैरिज हॉल के सामने बनी हुई ग्रीन बेल्ट को ही पार्किंग स्थल बना डाला है।  

वकील पाराशर ने कहा कि  सरकार एक तरफ पर्यावरण संरक्षण  की बात करती है और फरीदाबाद के नेता  लाखों पौधे लगाकर रिकॉर्ड दर्ज करवाते हैं मगर उसी सरकार के एक नेता ने हरे भरे पेड़ पौधों की ग्रीन बेल्ट को खुलेआम पार्किंग स्थल में तब्दील कर देते हैं। वकील पराशर का कहना है कि फरीदाबाद के बाईपास रोड के पास एक  मैरिज पैलेस है, जिस में शादी समारोह किए जाते हैं, और इन शादी समारोह में आने वाले लोगों की गाड़ियां बाईपास के साथ लगती हुई ग्रीन बेल्ट में खड़ी की जाती है जहां पर पेड़ पौधे को नुकसान पहुंचता है। 
उन्होंने कहा कि इसी तरह शहर के दर्जनों स्थानों पर ग्रीन बेल्ट पर कब्ज़ा किया गया है और कई जगहों पर हरे पेड़ काट ऐसे कब्जे किये गए हैं। 

पराशर ने कहा कि कुछ जगह तो ऐसी भी हैं, जहां पर अवैध कब्जों से चलते ग्रीन बेल्ट का नामो निशान तक खत्म हो गया है।  उन्होंने बताया कि शहर में ग्रीन बेल्ट का बुरा हाल है। जहां पर पेड़-पौधे होने चाहिए, वहां पर लोगों ने कब्जे कर पार्किंग स्थल बना लिया है। कई नामी इंडस्ट्रियां व होटल भी हैं, जिन्होंने अपने निर्माणों के आगे ग्रीन बेल्ट को पूरी तरह से खत्म कर दिया है।   उन्होंने बताया कि ग्रीन बेल्ट पर कब्जों से पर्यावरण का नुकसान तो हुआ ही है, साथ में ट्रैफिक जाम की समस्या भी बनी रहती है। शहर में प्रदूषण बढ़ने का ये एक बड़ा कारण है। पराशर ने कहा कि शहर के अधिकारी न जाने शहर को कितना तवाह करवाएंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: